DOWNLOAD OUR APP
IndiaOnline playstore
01:44 AM | Fri, 27 May 2016

Download Our Mobile App

Download Font

Journalists और politicians के लिए तथ्य जानना जरूरी: अरुण जेटली

98 Days ago
| by Legend News

Bharat2016andIndia2016?resize=600%2C377

Bharat2016andIndia2016

नई दिल्‍ली। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने खासकर Journalists और politicians के लिए तथ्य जानने की महत्ता पर बल देते हुए आज कहा कि लोग अनिश्चितकाल तक इस सोच के साथ नहीं रह सकते कि उन्हें अधिकतर चीजों के बारे में जानकारी है।
उन्होंने ‘इंडिया-2016’ के विमोचन के अवसर पर यह बात कही।
‘इंडिया-2016’ एक पुस्तक है जिससें सरकार की उपलब्धियों, उसकी नीतियों, कार्यक्रमों और विकास संबंधी अन्य पक्षों की विस्तृत जानकारी दी गई है।
जेटली ने कहा, ‘मेरा मानना है कि ‘इंडिया-2016’ में जो जानकारी हैं, उसे देखते हुए हर किसी को, विशेषकर पत्रकारों और राजनेताओं को यह किताब अवश्य पढ़नी चाहिए। यह बहुत जरूरी है क्योंकि हम कई तथ्यों से अनभिज्ञ हैं जिनका जिक्र इसमें किया गया है। हम अनिश्चितकाल तक इस सोच के साथ नहीं रह सकते कि हमें अधिकतर चीजों के बारे में पता है क्योंकि एक बार किताब पढ़ने के बाद आपको एहसास होगा कि हम कितना कुछ नहीं जानते।’
वित्त मंत्रालय और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का कार्यभाल संभाल रहे जेटली ने कहा कि यह पुस्तक सांसदों के साथ साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए भी बहुत उपयोगी होगी। जेटली ने हिंदी और अंग्रेजी में इंडिया 2016 का ई-संस्करण भी जारी किया।
उन्होंने कहा कि ई-संस्करण हार्ड कॉपी से सस्ता होगा और इससे कागज की बचत में मदद मिलेगी। इंडिया 2016 का ई-संस्करण ई-कॉमर्स मंचों पर भी उपलब्ध होगा।
जेटली ने कहा कि कुछ समय पहले गांधी जी की संग्रहित कृतियों का डिजिटलीकृत संस्करण भी जारी किया गया था। मंत्री ने कहा कि इस प्रकाशनों की बिक्री से मिला धन भारत की संचित निधि में जाएगा।
-एजेंसी

The post Journalists और politicians के लिए तथ्य जानना जरूरी: अरुण जेटली appeared first on Legend News.


Read More

Viewed 12 times
  • SHARE THIS
  • TWEET THIS
  • SHARE THIS
  • E-mail

Our Media Partners

app banner

Download India's No.1 FREE All-in-1 App

Daily News, Weather Updates, Local City Search, All India Travel Guide, Games, Jokes & lots more - All-in-1