DOWNLOAD OUR APP
IndiaOnline playstore
08:44 PM | Sun, 29 May 2016

Download Our Mobile App

Download Font

राम मंदिर के लिए अब और इंतजार न कराएं : नृत्यगोपाल

127 Days ago

दास शनिवार को जानकीपुरम के सेक्टर आई स्थित सरस्वती बालिका विद्या मंदिर के भवन के शिलान्यास के मौके पर मौजूद लोगों को संबोधित कर रहे थे। मंच पर देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे।

न्यास अध्यक्ष ने कहा, "आज दुख इस बात का है कि हम लोग महल-अटारियों में रहें और हमारे आराध्य प्रभु श्रीराम तिरपाल में रहें, यह संपूर्ण हिंदुओं के लिए भी चुनौती है। भगवान राम सबके हैं और सब भगवान राम के हैं, इसलिए सभी लोगों को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर व आपसी मतभेद भुलाकर राम मंदिर निर्माण के लिए आगे आना चाहिए।"

उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण में दो बाधाएं हैं। एक न्यायपालिका की बाधा और दूसरी राजनीतिक पार्टियों की बाधा।

दास ने कहा, "न्यायालय सर्वोच्च सत्ता है। उसका हम सम्मान करते हैं। न्यायालय भी जनता की अभिरुचि के अनुसार निर्णय देता है। हमें विश्वास है कि न्यायालय हमारे पक्ष में निर्णय करेगा। लेकिन न्यायालय के कामकाज में समय अधिक लगता है, इसलिए केंद्र सरकार को चाहिए कि सोमनाथ की तर्ज पर संसद में कानून बनाकर राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करे।"

उन्होंने आगे कहा, "मंदिर निर्माण की जो सबसे बड़ी बाधा थी उस तथाकथित ढांचे को रामभक्तों ने ढहा दिया है। अब वहां पर तिरपाल के नीचे केवल रामलला ही विराजमान हैं, जिनकी नियमित पूजा-अर्चना हो रही है और प्रतिदिन हजारों भक्त रामलला के दर्शन कर रहे हैं।"

न्यास अध्यक्ष ने कहा, "देशभर के लोग हमको उलाहना देते हैं और पूछते हैं कि आखिर राम मंदिर कब बनेगा? अब तक हम इंतजार करते रहे, लेकिन अब समय अनुकूल है और दिल्ली में भाजपा की बहुमत वाली सरकार है। ऐसे में सरकार को सारे कार्यो को करते हुए अयोध्या में राम मंदिर बनाने का मार्ग भी साफ करना चाहिए।"

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है। भाजपा के लिए इस चुनाव में 'बाबरी मस्जिद बनाम राम मंदिर' का मुद्दा एक बार फिर उछालने का सुनहरा अवसर है। यह मुद्दा पार्टी के लिए संजीवनी भी है।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

Viewed 21 times
  • SHARE THIS
  • TWEET THIS
  • SHARE THIS
  • E-mail

Our Media Partners

app banner

Download India's No.1 FREE All-in-1 App

Daily News, Weather Updates, Local City Search, All India Travel Guide, Games, Jokes & lots more - All-in-1